महाराष्ट्र: डिप्टी स्पीकर का 16 बागी विधायकों को नोटिस, 27 तक मांगा जवाब

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल ने सत्तारूढ़ शिवसेना के 16 बागी विधायकों को नोटिस जारी कर दिया है। शिव सेना ने उन्हें आयोग्य घोषित करने की डिप्टी स्पीकर से मांग करते हुए उन्हें पत्र दिया था। डिप्टी स्पीकर ने इन सभी विधायकों से 27 जून को शाम 5.30 बजे तक जवाब देने को कहा है। इस बीच प्रदेश में राजनीतिक संकट लगातार बना हुआ है, हालांकि, अभी स्थिति साफ़ नहीं है।

डिप्टी स्पीकर के विधायकों को नोटिस में कहा गया है कि यदि यह विधायक जवाब नहीं देते हैं तो यह मान लिया जाएगा कि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है और फिर आगे की प्रक्रिया के मुताबिक कार्यवाही की जाएगी।

बता दें शनिवार को शिव सेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल न होने पर भी बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने का नोटिस जारी किया है साथ ही इन सभी को लिखित में भी जवाब देने को कहा गया है।

उधर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के साथ आज छठे दिन भी गुवाहाटी में बैठे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ इस सब के बीच शिवसेना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शिवसेना मुख्यालय में शनिवार को हुई जिसमें चार प्रस्ताव पास किए गए हैं।