महाराष्ट्र के सीएम का लाखों का पानी बिल बकाया

फडणवीस के सरकारी बंगले को बीएमसी ने ''डिफॉल्टर'' घोषित किया

0
883

”नया भारत” का नारा देने वाली भाजपा की एक हकीकत यह भी है कि महाराष्ट्र के उसके मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के सरकारी बंगले में इस्तेमाल होने वाले पानी का करीब ७,४४,९८१ रूपये का बिल बकाया है। बिल जमा न होने से अब सीएम के बंगले ”वर्षा” को डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया है। आरटीआई से ली जानकारी से यह बात सामने आई है।
जानकारी में जो सामने आया है उसके मुताबिक सीएम और उनके मंत्रियों के बंगलों के यह बकाये २००१ से हैं। यहां यह भी याद रखने योग्य बात है कि महाराष्ट्र इस समय गंभीर  जल संकट का सामना कर रहा है।
बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने पानी का बिल नहीं चुकाने के कारण मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बंगले को ”डिफॉल्टर” घोषित कर दिया है। आरटीआई के जरिए सामने आई जानकारी के मुताबिक फडणवीस के इस सरकारी आवास ही नहीं उनके मंत्रियों के बंगलों की भी यही हालत है।
आरटीआई कार्यकर्ता शकील अहमद शेख ने बीएमसी से आरटीआई के जरिए जो जानकारी माँगी है उसके मुताबिक डिफॉल्टर लिस्ट में फडणवीस सरकार के १८ मंत्री शामिल हैं और उनपर पानी बिल के लाखों रुपये बकाया हैं।
जानकारी के मुताबिक मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावडे, पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, रामदास कदम जैसे कई वरिष्ठ मंत्रियों के लाखों के पानी बिल बकाया हैं। आरटीआई के मुताबिक इन सभी ने वर्ष २००१ से पानी बिल का भुगतान नहीं किया है। हालांकि आरटीआई में यह भी सामने आया है कि इतना बकाया होने के बावजूद बीएमसी ने अभी तक इनमें से किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।