महाराष्ट्र के थाने जिला में मांगों को लेकर मार्च निकाल रहे एक किसान की मौत

महाराष्ट्र के थाने जिला में में शनिवार को मोर्चा निकाल रहे अखिल भारतीय किसान सभा के एक किसान की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किसान की मौत पर अफ़सोस जताते हुए उनके परिवार को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक किसान लगातार चलने के कारण हुई। यह मार्च नासिक से मुंबई तक जा रहा है और इसका आयोजन किसानों की मांगों के लिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने किया है।

सरकार के अधिकारियों से बैठक के बाद जब किसान ठाणे जिले में वासिंद में रुके थे तभी इस किसान पुण्डलिक अंबो जाधव (58) की तबीयत बिगड़ गयी। पुलिस के मुताबिक उसने किसान की आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है और जाधव के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

मोर्चे का संचालन कर रहे किसान सभा के नेता अजीत नवले ने मीडिया को बताया कि  दिवंगत किसान पुंडलिक शुरू से मोर्चे में शामिल थे। लगातार चलने से उनकी तबीयत खराब हो गई। बता दें मार्च में किसानों के साथ खेतिहर मजदूर और कई आदिवासी और प्याज उत्पादक किसान भी बड़ी संख्या में शामिल हैं।

उधर महाराष्ट्र के कृषि मंत्री दादा भूसे ने बताया है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किसान पुण्डलिक जाधव की मौत पर दुख प्रकट करते हुए उनके परिवार को 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है। किसान कई मांगों को लेकर मार्च निकाल रहे हैं।