ममता सरकार सहयोग नहीं कर रही : राजनाथ सिंह

0
233
पश्चिम बंगाल मामले में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को संसद में कहा कि भ्रष्टाचार की लड़ाई में राज्य सरकार हमारा सहयोग नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में जो कुछ हुआ वो देश के इतिहास में पहली बार हुआ है।
लोक सभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि कल सीबीआई को कोलकता में कार्यवाई करने से रोका गया है। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि कोई सरकार अधिकारियों को बचाने में जुट गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ने भारत के संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाया है।
कोलकाता में सीआरपीएफ को रविवार को एक्शन में भेजे जाने पर राजनाथ ने सफाई देते हुए कहा कि अधिकारियों की सुरक्षा को देखते हुए ऐसा किया गया। लोक सभा और राज्य सभा दोनों में इस मसले पर सोमवार को जमकर हंगामा हुआ है।
गौरतलब है कि इससे पहले चिटफंड घोटाले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की कोशिश के खिलाफ धरने पर बैठीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह देश और संविधान बचाने के लिए ‘‘सत्याग्रह’’ जारी रखेंगी। मुख्यमंत्री कुछ वरिष्ठ मंत्रियों और पार्टी के सदस्यों के साथ बिना कुछ खाए रातभर अस्थायी मंच पर बैठी रहीं।
दिलचस्प यह है कि बनर्जी धरना स्थल से ही सरकार की कार्यवाही भी चला रही हैं। आज बंगाल विधानसभा में बजट पास होना है। कहा गया है कि ममता धरना स्थल से ही फोन पर विधानसभा में अपने भाषण देंगीं। वो सरकार कागजों पर भी यही दस्तखत कर रही हैं और अफसरों को वहीं बुलाया गया है।