मजबूत देश के लिए काम कर रहे हम : मोदी

0
1151
एनडीए ने पटना में रविवार को चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की रैली की जिसमें उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार ये सुनिश्चित करने में जुटी है कि बिहार में विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, ये सुनिश्चित हो। इस मौके पर पीएम मोदी ने मुस्लिमों को लुभाने की कोशिश करते हुए कहा कि मुस्लिम  ज़्यादा हज करने जाना चाहते हैं, इसलिए हमने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से आग्रह किया कि कोटा बढ़ाइए तो उन्होंने बढ़ाकर दो लाख कर दिया है।
गांधी मैदान में एनडीए की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने बिहार में चारा घोटाल से लेकर हाल की सर्जिकल स्ट्राइक और अपनी सरकार की उपलब्धियों  की चर्चा की और कहा कि ”२०१९ में भी २०१४ की तरह पूर्ण बहुमत की सरकार आती है तो देश का विकास और तेजी से हो सकेगा।”
रैली की शुरुआत मोदी ने जनसभा में आये लोगों से ”भारत माता की जाईं का नारा लगवाकर की। मोदी ने नारा लगाया – ”पराक्रमी भारत के लिए भारत माता की जय, विजयी भारत के लिए भारत माता की जय, वीर जवानों के लिए भारत माता की जय।”
अपनी विदेश नीति की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुसलमान भाई बाहर सऊदी अरब काम करने जाते हैं, लेकिन वहां काम करने वाले कानून नहीं जानने की वजह से गलती करते हैं, ऐसे लोगों को जल्दी रिहा कर दें ऐसा आग्रह मैंने सऊदी क्राउन प्रिंस से किया।”सऊदी अरब ने 850 ऐसे लोगों को छोड़ने का फैसला ले लिया।”
मोदी ने आरोप लगाया कि ”देश की सेना आतंक को कुचलने में लगी है तो ऐसे समय में देश के भीतर कुछ लोग क्या क्या कर रहे हैं। हमारी सेना का हौसला बुलंद करने के बजाए ऐसी बात कर रहे हैं जिससे दुश्मन के चेहरे खिल रहे हैं। पाकिस्तान में ऐसे लोगों के चेहरे दिखा कर तालियां बज रहे हैं। कांग्रेस हमारे वीर जवानों का मनोबल तोड़ने में लगी है। ऐसे बयान देने से विरोधियों को फायदा मिल रहा है।”
उन्होंने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार ने करीब ५० करोड़ गरीबों को पांच लाख का मुफ्त इलाज़ देने की योजना चलाई। साल २०१४ में आपने मज़बूत जनादेश दिया इसलिए बहुत काम किया। समय देश की बुनियादी आवश्यकता पूरी करने का था।  २०१९ के बाद देश को २१वीं सदी में नई ऊंचाई देना है। हमने देश को मजबूत नींव दी है और अब आगे बढ़ाना है। रैली को मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विलास पासवान ने भी संबोधित किया।
इस बीच आज जिस तरह पीएम मोदी से लेकर भाजपा, जदयू और लोजपा ने पटना रैली में भीड़ को ”अपूर्व” बताते हुए ख़ुशी जाहिर की उसपर पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कुछ इस अंदाज में चुटकी ली – ”इतनी भीड़ तो हम पान खाने के लिए अगर गाड़ी रोक देते थे तो इकट्ठा हो जाती थी।”