भड़काऊ ब्यान पर गिरिराज को चुनाव आयोग का नोटिस

0
494
बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। चुनाव जनसभा में विवादित बयान देने को लेकर सिंह को यह नोटिस मिला है। गिरिराज सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में मंच से मुस्लिम समुदाय को चेतावनी दी थी कि अगर कब्र के लिए तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहनी होगी।
गिरिराज सिंह अपने भड़काऊ बयानों के लिए जाने जाते रहे हैं। अब चुनाव आयोग के नोटिस की वजह गिरिराज सिंह का भड़काऊ और साम्प्रदायिक भाषण रहा। सिंह ने पिछले बुधवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान अन्य बातों की चर्चा करने के अलावा कहा कि कुछ लोग बिहार की धरती को रक्तरंजित करना चाहते हैं, सांप्रदायिक आग फैलाना चाह रहे हैं, लेकिन भाजपा जब तक है न बिहार में ऐसा होगा और न बेगूसराय की धरती पर वे ऐसा होने देंगे।
गिरिराज ने इस सभा में राजद के दरभंगा उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दिकी के एक कथित वक्‍तव्‍य की चर्चा करते हुए कहा था कि राजद उम्मीदवार दरभंगा में कहते हैं कि वंदे मातरम मैं नहीं बोलूंगा। बेगूसराय में भी कुछ लोग आकर बड़े भाई का कुरता और छोटे भाई का पायजामा पहनकर भ्रमण कर रहे हैं। लेकिन मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि जो वंदे मातरम नहीं गा सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि अरे गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए। तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा।
अब चुनाव आयोग ने गिरिराज के इस ब्यान को आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में मानते हुए उन्हें नोटिस जारी कर दिया है।