भोजपुरी एक्टर रवि किशन गोरक्षपुर से भाजपा प्रत्याशी

नई ७ नामों की सूची, 'जूता कांड' वाले त्रिपाठी का टिकट कटा

0
725
भारतीय जनता पार्टी ने कुछ महीने पहले उपचुनाव में शर्मनाक हार वाली सीट गोरखपुर से भपजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन को मैदान में उतारा है। गोरखपुर सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह सीट है और मुख्यमंत्री बनने से पहले वे इस सीट से पांच बार जीत चुके हैं। उधर एक महीना ”जूता पिटाई काण्ड” में लोगों की आलोचना के निहाने पर रहे सांसद का टिकट काट दिया गया है।
यूपी की सात सीटों के लिए सोमवार को प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया जिसमें सबसे ज्यादा हैरान करने वाला नाम भोजपुरी स्टार रविकिशन शुक्ला का है। भाजपा ने उन्हें आदित्यनाथ की सीट रही गोरखपुर से प्रत्याशी बनाया है। बता दें रवि किशन ने २०१४ में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें उस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।
इसके बाद २०१७ में उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली थी। पिछले दिनों उन्होंने सीम योगी से मुलाकात की थी जिसके बाद उन्हें टिकट मिलने की समभाव जोर पकड़ रही थी। उनके साथ निरहुआ भी थे जिन्हें भाजपा ने अखिलेश यादव के खिलाफ मैदान में उतारा है। मुलाकात के बाद रवि किशन ने कहा था कि वे चुनाव लड़ने जा रहे हैं।
भाजपा ने अम्बेडकर नगर से मुकुट बिहारी, जौनपुर से केपी सिंह, प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता और भदोही से रमेश बिंद को टिकट दिया गया है।
इस बीच गठबंधन छोड़ एनडीए में शामिल हुए निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद को पार्टी ने संतकबीरनगर से प्रत्याशी बनाया है। प्रवीण निषाद ने उपचुनाव में गोरखपुर सीट से सपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी। संतकबीर नगर विधायक को जूते से पीटने  वाले सांसद शरद त्रिपाठी को टिकट न देकर उनके पिता और पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी को देवरिया से प्रत्याशी बनाया गया है।