भारी बारिश से तमिलनाडु में दीवार गिरने से १७ की मौत

0
430

उत्तर-पूर्व मानसून के कारण तमिलनाडु के कई हिस्सों और पुडुचेरी में पिछले २४ घंटे  में भारी बारिश ने कहर मचाया है। सूबे के कोयंबटूर जिले के मेट्टूपायलम में एक कंपाउंड की दीवार गिरने से १७ लोगों की जान चली गई है। कई जगह बारिश से घर गिरने की भी सूचना है। इसी के मद्देनजर कई स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई जिलों में रविवार से ही भारी बारिश जारी है। हादसे में मारे गए लोगों के परिवार की मदद के लिए राज्य सरकार ने  हादसे में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। भारी बारिश को देखते हुए कई स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार को छुट्टी की घोषणा की गयी है।

मेट्टूपालयम में पिछले कई दिन से भारी बारिश हो रही है। भूस्खलन और पेड़ों के उखड़ने से लोगों को भरी परेशानी झेलनी पड़ी है। बारिश को देखते हुए निलगिरि माउंटेन रेल (एनएमआर) ने दो दिन के लिए ट्रेन सेवा रोक दी है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन में और बारिश होने का पुर्वानुमान जताया है।

तमिलनाडु राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने पुडुचेरी के स्कूलों और कॉलेजों में सोमवार के लिए अवकाश घोषित किया है। भारी वर्षा के पूर्वानुमान को देखते हुए मद्रास विश्वविद्यालय और अन्ना विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।