भारत आईसीसी महिला क्रिकेट ग्रुप बी में टॉप पर

ऑस्ट्रेलिया को ४८ रन से हराया

0
465
स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत बड़ा स्कोर बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में समेटकर आईसीसी वूमन वर्ल्ड टी-२० टूर्नामेंट के ग्रुप बी में टॉप पर रहा।  भारत ने यह मैच ऑस्ट्रेलिया से ४८ रन से जीता। भारत के लिए अनुजा ने ३ विकेट लिए।
पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की महिला टीम ने निर्धारित २० ओवर में आठ विकेट खोकर १६७ रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर लिया।  इस तरह यह मैच जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया को १६८ का लक्ष्ये मिला।  भारत की तरफ से समरीति मंधाना ने ५५ गेंदों में शानदार ८३ रन बनाये जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ४३ रन की शानदार पारी खेली।
दोनों के बीच ६८ रन की साझेदारी रही। ऑस्ट्रेलिया के लिया एलिस पेरी ने १६ रन देकर ३ विकेट लिए। जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी करने उतरी तो उनकी रणनीति तेज रन बनाकर भारत पर दबाव बनाने के थी।  शुरू के तीन ओवर में वे इसमें सफल भी दिखे।  लेकिन फिर भारत ने लगातार दो विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की लय खराब कर दी।
ऑस्ट्रेलिया ने थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद विकेट गँवाए और टीम ९ विकेट पर ११९ (१९.४ ओवर) ही बना सकी। इस तरह भारत ने यह मैच ४८ रन से जीत लिया और ग्रुप ”बी” में टॉप पर रहा।