भारत फाइनल में भिड़ेगा पाक से

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: सेमीफाइनल में जापान को हराया

0
424
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के फाइनल में एक बार फिर पुराने प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। यह फाइनल रात को खेला जाएगा। सेमीफाइनल में भारत ने जापान को ३-२ से हरा दिया है। पूल मैचों में भारत ने पाकिस्तान को भी ४-३ से हरा दिया था। पाकिस्तान मलेशिया को ३-२ से हरा कर फाइनल में पहुंचा है।
सेमीफाइनल में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान सामने थी लेकिन भारत ने शुरू से ही आक्रमक खेल दिखाया। भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह ने तीन मिनट में  ही पेनल्टी कार्नर हासिल किया, लेकिन टीम इस पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील नहीं कर पाई। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों का स्कोर शुन्य रहा। बाद में १९वें मिनट में भारत के गुरजंट सिंह ने गोल कर अपनी टीम को १-० के साथ बढ़त दिला दी। इसके बदले में तीन मिनट बाद ही जापान ने पेनल्टी कार्नर हासिल कर गोल उतार दिया और स्कोर १-१ से बराबर कर दिया।
मुकाबले के तीसरे क्वार्टर में भारत ने चौथा पेनल्टी कार्नर हासिल किया जिसको चिंगलेन साना ने ४४ वें मिनट में डिफ्लेक्ट के साथ गोल दागकर टीम को २-१ की अहम् बढ़त दिला दी। मैच के आखिरी क्वार्टर में दो गोल हुए। एक भारत की तरफ से एक जापान की तरफ से। इस तरह भारत ने ३-२ के अंतर से फाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत की जापान पर यह लगातार दूसरी जीत रही।