भारत पाक को हराकर अंडर-१९ क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में, जायसवाल का शतक

0
1695

भारत आईसीसी अंडर-१९ क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है।  एकतरफा सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को १० विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को १७३ रन का लक्ष्य दिया  बिना विकेट खोये हासिल कर लिया। मैच में वाईबीके जायसवाल ने शानदार नाबाद शतक जमाया जबकि डीए सक्सेना ५९ रन बनाकर नाबाद रहे।
पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ४३.१ ओवर में १७२ रन बनाकर आउट हो गयी। रोहेल नजीर ने १०२ गेंदों में ६२ और हैदर अली ने ७७ गेंदों में ५६ रन बनाये। मोहम्मद हैरिस ने २१ रन का योगदान दिया।

भारत के लिए एसएस मिश्रा ने २८/३, कार्तिक त्यागी ने २/३२, रवि बिश्नोई ने २/४६, अंकोलकर ने १/२९ और जायसवाल ने १/११ विकेट लिए।

जवाब में भारत के दोनों ओपनर ही पाकिस्तानी गेंदबाजों पर बहुत भारी पड़े और वे अंत तक खेलते हुए भारत को जिता गए। जायसवाल ने शानदार १०५ रन बनाये। उन्होंने ११३ जनों में चार छक्कों और ८ चौक्कों की मदद से शानदार १०५ नाबाद रन बनाये। दूसरे ओपनर सक्सेना ने ९ गेंदों में ५९ रन बनाये और वे भी अंत तक मैदान में डटे रहे। उन्होंने अपनी पारी में ६ चोक्के जमाये। इस तरह भारत ने ेमीफाईनल १० विकेट से जीत लिया।