भारत ने बंगलादेश से टी-२० सीरीज २-१ से जीती

दीपक चाहर ने ६, शिवम् दुबे ने ३ विकेट लिए

0
900

नागपुर के निर्णायक टी-२० मैच में भारत ने बंगलादेश को ३० रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला २-१ से जीत ली है। दीपक चाहर की शानदार गेंदबाजी से भारत ने बांग्लादेश को आसानी से हरा दिया। चाहर ने हैट्रिक सहित महज ७ रन देकर ६ विकेट लिये।

भारत ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे मैच में  पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित २० ओवर में पांच विकेट पर १७४ रन बनाए और बांग्लादेश को जीत के लिए १७५ रन का लक्ष्य दिया। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने  टी-२० करियर का पहला अर्धशतक लगाते हुए ६२ रन की शानदार पारी खेली।  लोकेश राहुल ने भी टी-२० का अपना छठा अर्धशतक लगाते हुए ५२ रन बनाये।

मनीष पांडे ने नाबाद २२ और शिखर धवन ने १९ रन का योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए सौम्य सरकार और शैफुल इस्लाम ने दो-दो और अल अमिन हुसैन ने एक विकेट लिया।

जवाब में बांग्लादेश ने १९.२ ओवर में १४४ रन पर आउट हो गयी। भारत के लिए दीपक चाहर ने जबरदस्त गेंदबाकी करते हैट्रिक के सात ६ विकेट लिए। उन्होंने इसके लिए महज ७ रन खर्चे।  शिवम् दुबे ने ३ विकेट लिए।

गौरतलब है कि पहले मैच में बांग्लादेश ने भारत को दिल्ली में ७ विकेट से हरा दिया था लेकिन भरतने दूसरा मैच जीत कर १-१ की बराबरी कर ली थी।