भारत ने पीओके में ४ आतंकी शिविर तबाह किये

कार्रवाई में ६ पाक सैनिक, १० आतंकी मारे गए : सेनाध्यक्ष

0
676

पाकिस्तानी सेना के रविवार को अकारण भारतीय इलाके में गोलीबारी करने जिसमें २ भारतीय जवान शहीद हो गए थे, के जवाब में भारतीय सेना ने तोपों से हमला कर नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार चार आतंकी लांच पैड तबाह कर दिए। शाम को भारतीय सेना प्रमुख विपिन रावत ने कहा कि इस कार्रवाई में पाकिस्तान के ६ से १० सैनिक मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान दुबारा दुःसाहस करता है तो उसे फिर ऐसे ही जवाब के लिए तैयार रहना चाहिए।

भारत ने दावा किया है कि इस कार्रवाई में पांच से ज्यादा पाक सैनिक और १० आतंकी मारे गए हैं। इस बीच कांग्रेस ने सरकार के दावे पर कहा है कि यह मोदी सरकार का पैटर्न बन गया है कि चुनाव के नजदीक ”सर्जिकल स्ट्राइक” होगी क्योंकि वह देश की जनता का ध्यान असली मुद्दों पर नहीं रहने देना चाहती।

उधर भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में मौजूद हाई कमिश्नर को पाकिस्तान ने तलब किया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को समन किया है।

सुबह पाकिस्तान ने उकसाबे वाली कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान ने तंगधार में  गोलीबारी की जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। एक नागरिक की भी जान गयी है। भारतीय सेना ने दो घंटे के भीतर ही इस शहादत का बदला लेते हुए पीओके में नीलम वैली इलाके में कड़ी कार्रवाई करते हुए चार आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी शिविरों पर हमला करने के लिए भारतीय सेना ने आर्टिलरी बंदूकों का इस्तेमाल किया। एलओसी पर तंगधार सेक्टर के पास नीलम घाटी में चार आतंकी लॉन्च पैड्स नष्ट हो गए। आर्टिलरी गन हमले में कई आतंकियों की मौत हो गई और काफी नुकसान भी हुआ है। पाक सेना ने स्वीकार किया है कि भारतीय कार्रवाई में उसके एक सैनिक की मौत हुई है।