भारत जीता, पाक पर आसान जीत

आठ विकेट से जीत के बाद अंक तालिका में सबसे ऊपर

0
970

भारत ने दुबई में एशिया कप में अपना लगातार दूसरा मैच जीत लिया। उसे १६३ का कमजोर लक्ष्य पाकिस्तान ने दिया था जिसे भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर लिया। भारत ने यह मैच ८ विकट से जीता।

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने ३ छक्कों और ६ चौक्कों की मदद सी ३९ गेंदों  में ५२ बनाये। शिखर धवन दूसरे सफल बल्लेबाज रहे जिन्होंने ५४ गेंदों में ४६ रन बनाये। धवन ने एक छक्का और ४ चोक्के लगाए। दोनों के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक और अंबाती रायडू ने आखिर तक मोर्चा संभाला रखा और भारत को जीत की देहलीज तक पहुंचा दिया। रायडू ने नाबाद ३१   और कार्तिक ने नाबाद ३१ रन बनाये।

इससे पहले टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करके पाकिस्तान की टीम कोइ कमल नहीं कर पाई। एक अच्छी  साझेदारी को छोड़कर उसके बल्लेबाज थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद आउट होते रहे। कुल ४३.१ ओवर में  पाकिस्तान की टीम १६२ रन ही बना पाई। भारत को यह मैच जीतने के लिए १६३ का लक्ष्य मिला था।

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने क्रमशा १५ और २३ रन देकर ३-३ विकेट लिए जबकि बुमराह ने २ विकेट लिए।  पकिस्तान के लिए बाबर आजम ने ६२ गेंदों पर सबसे ज्यादा ४७, शोएब मालिक ने ६७ गेंदों में ४३, फहीम ने २६ गेंदों में २१ और आमिर ने २६ गेंदों में १८ रन बनाये। अन्य बल्लेबाज मैदान में टिक नहीं सके।

हार्दिक पंड्या पाकिस्तान की पारी के दौरान गेंदबाजी करते हुए घायल हो गए थे और स्ट्रेचर पर मैदान से बहार ले जाना पड़ा। वे इसी कारण उसके बाद गेंदबाजी नहीं कर सके। हांगकांग के साथ कड़े मुकाबले में फंसने के बाद भारत की गेंदबाजी पर सवाल उठाये जा रहे थे लेकिन गेंदबाजों ने ही भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारत दो मैच जीतकर अंक तालिका में सबसे ऊपर चल रहा है।