भारत का ‘पिंक पंच’, बांग्लादेश १०६ पर ढेर

डे-नाईट टेस्ट मैच और पिंक बाल के आकर्षण ने भर दिया स्टेडियम

0
746

कोलकाता में क्रिकेट प्रशंसकों की दीवानगी बताती है कि सौरव गांगुली का डे-नाईट टेस्ट मैच मैच और पिंक बाल का प्रयोग उन्हें बहुत भाया है। टेस्ट मैच में बहुत समय बाद ऐसी भीड़ दिखी है। ऐसा लग रहा है कि दर्शक टेस्ट नहीं ”वन डे” देखने आये हैं। दर्शकों की इस दीवानगी को भारतीय टीम ने काम नहीं होने दिया और पहली बार पिंक बाल से खेलते हुए बांग्लादेश को महज १०६ रन पर ढेर कर दिया। जवाब में भारत यह रिपोर्ट लिखे जाने तक चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक और कप्तान विराट कोहली के ३८ रन की बदौलत २ विकेट पर ११७ रन बना लिए थे। दोनों क्रीज पर हैं।

भारत और बांग्लादेश के बीच इस ऐतिहासिक पल का गबाह बना कोलकाता का ईडन गार्डन्स स्टेडियम। डे-नाइट टेस्ट मैच में भारत ने बांगलादेश को १०६ रन पर समेट दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी बांग्लादेश की टीम फिरफ ३०.३ ओवर में ही ढेर हो गई।

भारतीय गेंदबाजों ने पिंक बॉल से शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के लिए  शादमान इस्लाम ने सबसे ज्यादा २९ रन बनाए जबकि लिटन दास (रिटायर्ड हर्ट) ने २४ रन जबकि मेहदी हसन ने आठ रन बनाए। भारत की तरफ से ईशांत शर्मा ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। उमेश यादव ने तीन और मोहम्मद समी ने एक विकेट झटका। दोनों ही टीमों का यह पहला दिन-रात टेस्ट मैच है। भारत ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं।