भारतीय टीम की घोषणा

रोहित को श्रीलंका, शमी को श्रीलंका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए आराम

0
853

श्रीलंका के खिलाफ टी२० और ऑस्ट्रेलिया के साथ एक दिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम की सोमवार को घोषणा कर दी गयी है। चोटिल शिखर धवन और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब स्वस्थ हैं और उनकी एक दिवसीय और टी२० टीमों में वापसी हुई है। उधर विराट कोहली के डेपुटी रोहित शर्मा को श्रीलंका टी२० सीरीज और मोहम्मद शमी को श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

भारत को २०२० की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी२० सीरीज खेलनी है और यह उनके साल की शुरुआत होगी। पहला मैच ५ जनवरी को गुवाहाटी, दूसरा ७ जनवरी को इंदौर और तीसरा १० जनवरी को पुणे में होगा।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आएगी। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज होगी। पहला मैच १४ जनवरी को मुंबई, दूसरा १७ को राजकोट और तीसरा १९ जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। इसके बाद भारत पांच टी-२०, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

चोटिल बुमराह पिछले चार माह से मैदान से बाहर थे। उन्हें अब फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है। बुमराह श्रीलंका के खिलाफ टी२० सीरीज से पहले केरल के खिलाफ गुजरात के लिए रणजी मैच खेलेंगे। उधर धवन की बात करें तो उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच में चोट लगी थी, लेकिन अब वो फिट हैं। हार्दिक पंड्या अब भी फिट नहीं हैं। दीपक चाहर भी चोट के चलते दोनों सीरीज से बाहर रहेंगे।

श्रीलंका टी२० सीरीज के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वॉशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन।

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह।