भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर के खिलाफ एफआईआर दर्ज़

बिना इजाजत रैली करने का आरोप

0
902
क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर के खिआफ़ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश चुनाव आयोग ने दिए हैं। गौतम पूर्वी दिल्ली से भाजपा के उम्मीदवार हैं और चुनाव से कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली के रिटर्निंग अफसर ने भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ बिना अनुमति के पूर्वी दिल्ली में रैली आयोजित करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है। गौतम का इस सीट पर कांग्रेस के अरविंदर लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना से मुकाबला है।
पूर्व क्रिकेटर गंभीर चुनाव से कुछ समय पहले ही भाजपा में शामिल हुए हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि गंभीर ने २५ अप्रैल को दिल्ली के जंगपुरा में अपनी रैली के लिए अनुमति नहीं ली थी। गंभीर के खिलाफ दिल्ली पुलिस अधिनियम के तहत गैर-संज्ञेय रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।
गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को कहा कि वह आप नेता आतिशी मार्लेना की उस आपराधिक शिकायत पर एक मई को सुनवाई करेगी जिसमें उन्होंने गंभीर पर जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन करके एक से अधिक क्षेत्रों में मतदाता के रूप में कथित रूप से नामांकन करने का आरोप लगाया गया है। आरोप लगाया गया कि पूर्वी दिल्ली के भाजपा प्रत्याशी गंभीर ने दो अलग क्षेत्रों करोलबाग और राजेंद्र नगर में मतदाता के रूप में जानबूझ कर और अवैध रूप से नामांकन किया।