भाजपा ने बंगाल के २७ नाम तय किए

0
633
भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल के लिए २७ उम्मीदवारों के नाम लगभग अंतिम कर लिए हैं। इसका फैसला भाजपा चुनाव समिति की बैठक में किया गया जिसकी अध्यक्षता अमित शाह ने की।
पार्टी ने बंगाल की ४५ में से २७ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है।  आसनसोल से बाबुल सुप्रियो, टीएमसी से आए सौमित्र खान और अनुपम हाजरा के टिकट और दार्जिलिंग से एसएस अहलूवालिया की उम्मीदवारी पर अंतिम फैसला आलाकमान करेगा। भाजपा ने पूर्व आईपीएस भारती सेन टिकट देने का फैसला किया है।
टीएमसी से भाजपा में आए अर्जुन सिंह को भी भाजपा टिकट मिल गया है। उत्तर प्रदेश की ४० लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में चर्चा हुई। छत्तीसगढ़ की ११ में से ५ लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। छत्तीसगढ़ की बाकी सीटों पर २२ मार्च को भाजपा चुनाव समिति की बैठक में चर्चा होगी।
केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक मंगलवार को भी देर रात हुई थी। बैठक में फैसला किया गया कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के सभी १० सांसदों को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनांदगांव से पार्टी का उम्मीदवार बनाए जाने की संभावना है। छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रमुख और पार्टी महासचिव अनिल जैन ने कहा कि सभी १० सांसदों को बदला जाएगा। हाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा की शर्मनाक हार के मद्देनजर यह फैसला किया गया है। केंद्रीय चुनाव समिति में पीएम मोदी और पार्टी के शीर्ष नेता शामिल हुए।