भाजपा नेता जूतों में पहुंचे चिता स्थल पर

लोगों ने विरोध कर उतरवाए, माफी भी मांगनी पड़ी

0
348

भाजपा सांसद साक्षी महाराज के एक शहीद की अंतिम यात्रा के दौरान हंसने और राजनैतिक रोड शो की तरह हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करने की घटना के बाद अब मोदी सरकार में मंत्री  सतपाल सिंह के ठहाके मारने की घटना सामने आई है। इसके अलावा योगी सरकार में प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह समेत कई भाजपा नेता शव दाह स्थल पर जूते पहनकर शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंच गए जिससे वहां मौजूद लोग बहुत गुस्सा हो गए और जबरदस्त विरोध के बाद भाजपा नेताओं को जूते उतारने पड़े।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए मेरठ के जवान अजय कुमार का मंगलवार को अंतिम संस्कार किया गया था। अंतिम विदाई के वक्त कई नेता भी मौजूद रहे। हालांकि इस दौरान भाजपा के कई नेताओं को लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा। प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह समेत कई भाजपा नेता शव दाह स्थल पर जूते पहनकर शहीद को श्रद्धांजलि देने पहुंच गए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

शहीद अजय की पार्थिव देह को उनके गांव लाया गया तो भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा।  राजकीय सम्मान के साथ उनको नम आँखों से विदाई दी गई। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह, यूपी के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, मेरठ भाजपा सांसद राजेन्द्र अग्रवाल और बीजेपी के व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष विनीत शारदा सहित कई नेता मौजूद रहे। विनीत शारदा इस दौरान शव दाह स्थल पर किसी बात को लेकर हंसते-मुस्काराते नजर आए। मामला बढ़ता देख केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने वहां लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगी।

आतंकी हमले में जहाँ ४० वीर सैनिको की शहादत पर देश में शोक की लहर दौड़ गयी वहीँ इस घटना के बावजूद कई भाजपा नेताओं के चेहरों पर कोई शिकन दिखाई नहीं दी। वे पुलवामा हमले के दिन से लेकर शहीदों की अंतिम यात्रा के दिन तक आम दिनों की तरह राजनैतिक कार्यक्रम करते रहे। लोग अब यह आरोप भी लगा रहे हैं कि भाजपा शहीदों की शहादत को लोक सभा चुनाव के लिए भुनाने की कोशिश कर रही है। हालाँकि उसके नेताओं का आचरण असभ्य जैसा है।

गौरतलब है इससे पहले अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले भाजपा सांसद साक्षी महाराज का एक आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलवामा हमले के शहीद अजीत कुमार आजाद की अंतिम यात्रा के दौरान सासंद साक्षी महाराज हंसते हुए दिख रहे हैं। उनकी तस्वीर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीटर एकाउंट पर डाली है।

शहीद की अंतिम यात्रा के वाहन पर सबसे आगे खड़े भाजपा सांसद साक्षी के हाव भाव कुछ ऐसे दिखे जैसे वे शहीद जवान की अंतिम यात्रा में नहीं बल्कि अपनी पार्टी के लिए रोड शो कर रहे हैं। सांसद साक्षी महाराज शहीद के पार्थिव शरीर को अंतिम यात्रा के लिए ले जारही गाडी पर खड़े होकर अंतिम यात्रा देखने के लिए उमड़ी भीड़ को हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे या कभी हथजोड़ रहे थे।