भाजपा-जेडीयू का बिहार में फिफ्टी-फिफ्टी

बराबर सीटों पर लड़ेंगे, पासवान-कुशवाहा भी साथ : शाह

0
1132
आखिर बिहार में सीटों को लेकर भाजपा और जेडीयू में समझौता हो गया है। दोनों बराबर सीटों पर लड़ेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार शुक्रवार को समझौते की बात करने दिल्ली में पहले पीएम मोदी और बाद में भाजपा प्रमुख अमित शाह से मिले। बाद में दोनों ने साझे रूप से पत्रकारों को यह जानकारी दी।
कौन किन सीटों पर लड़ेगा इस पर दो-तीन दिन में घोषणा की जाएगी साथ ही इसमें बिहार के दो अन्य सहयोगियों की सीटों की बात भी होगी। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में भाजपा और जेडीयू की सीटों को लेकर लम्बे समय से कयास लग रहे थे।
समझौते ऐलान करते हुए शाह और नीतिश ने दावा किया कि बिहार में एनडीए बड़ी ताकत बनेगा।  उन्‍होंने कहा कि सहयोगियों को सम्‍मानजनक सीटें मिलेंगी। शाह ने कहा कि कौन सी पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा २-३  दिन में कर दी जाएगी। एक सवाल पर उन्‍होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा और रामविलास पासवान एनडीए का हिस्सा रहेंगे। ”अगर कोई नया साथी गठबंधन में शमिल हुआ तो सभी की सीटें घटेंगी”।
 उनके साथ मौजूद जेडीयू अध्‍यक्ष और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा – ”हमारी बातचीत हो गई है।  सीटों की घोषणा २-३ दिन में की जाएगी। जेडीयू-भाजपा बराबर सीटों पर लड़ेंगे”। जब उनसे पूछा गया कि अन्य दलों का क्या है तो उन्होंने कहा – ”जो आपको अभी अमित शाह जी ने बताया है वही होगा”।