भवानीपुर में ममता की 58 हजार से जीत, तीनों सीटें टीएमसी को

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगाल की भवानीपुर सीट से विधानसभा उपचुनाव में अब तक के सबसे बड़े अंतर से जीत गईं हैं। वहां भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल  को करारी हार मिली है। टीएमसी ने बाकी दो सीटें भी जीत ली हैं। जीत के बाद ममता ने भवानीपुर के लोगों का आभार जताया साथ ही बाकी की चार सीटों, जहाँ चुनाव जल्द ही होने हैं, के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर दिया।

भवानीपुर विधानसभा सीट से ममता बनर्जी ने भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों अंतर से हरा दिया है। कुल 21 राउंड की गिनती के बाद ममता को 84,709 वोट मिले। भाजपा की पराजित उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 26,320 वोट ही मिले। टीएमसी कार्यकर्ता कोलकाता में ममता के आवास के बाहर दोपहर से ही जीत का जमकर जश्न मना रहे हैं। ममता की आज की जीत अब तक की उनकी  सबसे बड़ी जीत है। ममता की जीत के बाद उनके आवास के बाहर जश्न मनाया जा रहा है। कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं।

जीत के बाद ममता ने अपने घर के बाहर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। ममता ने भवानीपुर के लोगों को धन्यवाद कहा। शानदार जीत के बाद ममता बनर्जी ने कहा – ‘जब से बंगाल विधानसभा चुनाव शुरू हुआ तब से मेरी पार्टी के खिलाफ साजिश होती रही। भवानीपुर छोटी सी जगह है फिर भी यहां 3500 सुरक्षाकर्मी भेजे गए। मेरे पैर को चोट पहुंचाई गई ताकि चुनाव न लड़ सकूं। चुनाव आयोग की आभारी हूं। उन्होंने कहा कि सुवेंदु अधिकारी सिर्फ 28,000 वोटों से जीत दर्ज की थी।’