ब्रैडमैन-टेलर का रेकार्ड तोड़ वार्नर ने बनाये ३३५ रन

अब टेस्ट मैचों में उनसे आगे हैं ३८० रन बनाने वाले मैथ्यू हेडन

0
617

साल १९२८ में आज ही के दिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन ने अपना डेब्यू किया था। आज के ही दिन उनका मार्क टेलर के साथ ३३४ टेस्ट रन का साझा रेकार्ड दिग्गज डेविड वॉर्नर ने ३३५ रन बनाकर तोड़ दिया। पारी घोषित न होती तो शायद वे इतिहास के सबसे बड़े टेस्ट रन रेकार्ड मैथ्यू हेडन के ३८० को भी शायद तोड़ देते।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में वार्नर ने यह कमाल किया। अब डेविड वॉर्नर ३३५ रन के साथ इतिहास के दूसरे सबसे बड़े स्कोरर भी बन गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने ५८९ रन पर पहली पारी घोषित कर दी। ओपनर डेविड वार्नर ने ३३५ नाबाद और मार्नस लाबुशाने ने १६२ रन की पारी खेली। डे-नाइट टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाने वाले वार्नर पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं जबकि दुनिया के वह दूसरे बल्लेबाज हैं। पाकिस्तान के अजहर अली ने पिंक बॉल टेस्ट में सबसे पहले तिहरा शतक बनाया था।

डेविड वॉर्नर ने इसके साथ ही विराट कोहली के साल (२०१९) के सबसे बड़े स्कोर के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। विराट कोहली ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ २५४ रन की नाबाद पारी खेली थी। मयंक अग्रवाल २४३ के स्कोर के साथ साल के तीसरे सबसे बड़े स्कोरर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के महानतम सर डॉन ब्रैडमैन ने आज ही के दिन ९१ साल पहले टेस्ट डेब्यू किया था और आज ही एडिलेड पर वार्नर ने उनका बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डाला। अगर ऑस्ट्रेलिर्या कप्तान टिम पैन पारी समाप्ति की घोषणा नहीं करते, तो वॉर्नर शायद हेडन का रिकॉर्ड तोड़ सकते थे।