बेंगलुरु एयरो शो की पार्किंग में भीषण आग

धुएं के गुब्बार, ५० से ज्यादा वाहन जलने की आशंका

0
391

बेंगलुरू में एयरो इंडिया २०१९ के शो स्थल के पास एक पार्किंग क्षेत्र  आग लग गयी है। खबर है कि इस घटना में ६० से ज्यादा वाहन जलकर नष्ट हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक यह आग किसी व्यक्ति के जलती सिगरेट वहां पड़े सूखे घास के ढेर पर फेंक दिए जाने से लगी है जिसके बाद पूरा इलाका काले  गुब्बार से भर गया है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

टीवी रिपोर्ट्स में दिख रहा है कि एयरो इंडिया शो की पार्किंग में भीषण आग लग गई है जिसमें कई गाड़ियों को नुकसान हुआ है। दमकल की टीमें मौके पर पहुंची हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं।

इस एयरो शो में दुनिया भर के पायलट अपने कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं। शो शुरू होने के एक दिन पहले वहां बड़ा हादसा भी हो गया था जब सूर्यकिरण के दो जहाज आपस में टकरा गए थे और इस हादसे में एक पायलट साहिल गांधी की जान चली गयी थी।

शनिवार को सूर्यकिरण के पायलटों ने इस हादसे को भुलाते हुए दुबारा उड़ान भरी। हालांकि उनके दस्ते में ९ की जगह ७ जहाज़ थे। इस मौके पर विंग कमांडर साहिल गांधी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि पेश की गयी।

इस बीच बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधी ने शनिवार को तेजस में उड़ान भरी। एयरो शो में इस साल उड़ान भरने वाली सिंधु पहली खिलाड़ी हैं। उन्होंने तेजस में उड़ान भरते समय दर्शकों का अभिवादन किया। वे उस समय बहुत प्रसन्न दिखा रही थीं।