बुलंदशहर हिंसा : गोकशी के मामले में ३ गिरफ्तार

0
907

बुलंदशहर हिंसा मामले में अब स्याना पुलिस ने महाब के जंगलों में हुई गोकशी की घटना में फरार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक मुख्य आरोपी हारुन अभी पुलिस की पकड़ से दूर है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक तीनों आरोपियों ने गांव नया बांस और महाब के जंगलों में गोवंशों के कटान को स्वीकार किया है। गौरतलब है कि इस मामले में पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज की तहरीर के आधार पर सात नामजद समेत अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गोकशी की रिपोर्ट दर्ज की थी। इसी दौरान स्याना की चिंगरावठी चौकी पर बवाल हुआ था।

कहा गया है कि मंगलवार को पुलिस ने नदीम, रईस और काला को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि इन्हें तीनों लोगों ने पहली दिसंबर की रात गोकशी की थी और दो दिसंबर की रात महाव गांव में गोमांस फेंका था।  इसके बाद ही बुलंदशहर में ३ दिसंबर को हिंसा भड़की थी। हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध सिंह सहित दो लोगों की मौत हो गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी मामले में पुलिस ने दो और फरार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान वायरल विडियो के आधार पर भगवानपुर निवासी सचिन उर्फ कोबरा और चिंगरावठी निवासी जॉनी के रूप में हुई है। इस मामले में अब तक तक २० आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है।