बुलंदशहर में नाबालिग से दुष्कर्म

मेनका गांधी ने कड़ी निंदा की, अपराधियों को जल्द पकड़ने की मांग

0
697
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। इस बीच केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने ट्वीट कर इस घटना पर क्षोभ जताते हुए दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने और कड़ी सजा देने के मांग की है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना बुलंदशहर के जहांगीर बाग के नजदीक नैशनल हाइवे ९१ की है जहाँ कुछ हथियारबंद लोगों ने एक नाबालिग का रविवार को अपहरण कर लिया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घटना के बाद बच्ची की हालत गंभीर बताई गयी है और उसका इलाज किया जा रहा है।
घटना के मुताबिक दुष्कर्म की शिकार बच्ची भाई के साथ बाइक पर जा रही थी जब एक अन्य वाहन में सबार चार लोगों ने उनकी बाइक को टक्कर मार कर नीचे गिरा दिया। इन गुंडों ने पहले भाई की जमकर पिटाई की और फिर बालिका को उठा कर पास के एक सरकारी स्कूल के परिसर में ले गए और उससे दुष्कर्म किया।
बाद में भाई ने पुलिस में इस घटना की रिपोर्ट करवाई। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक बच्ची को सोमवार सुबह रेस्क्यू किया जा सका। उसे अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उसकी मेडिकल रिपोर्ट में उससे दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पुलिस के मुताबिक बच्ची  बात कर पाने की हालत में नहीं है। पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए दो लोगों के कड़ी पूछताछ की जा रही है। और जानकारी मिलने के बाद अलगी कार्रवाई की जाएगी।
इस बीच केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने ट्वीट कर मामले में जल्द कार्रवाई कर सजा दिलाने की मांग की है। गांधी ने ट्वीट में लिखा –  बुलंदशहर की इस जघन्य घटना से मैं बहुत आहत हूँ। मेरा यूपी पुलिस से आग्रह है कि वह तुरंत अपराधी को गिरफ्तार करे और आपराधिक कानून (संशोधन), २०१८ के तहत कड़ी सजा दिलाये। मुझे उम्मीद है कि मामले की जांच कम से कम समय में पूरी की जाएगी।