बिहार में युवती ने दुष्कर्म का विरोध किया तो केरोसीन छिड़ककर आग लगा दी, पीड़िता की हालत गंभीर  

0
779

हैदराबाद, उन्नाव और महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में महिला से रेप और फिर उसकी हत्या की जघन्य घटनाओं  के बाद अब बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक व्यक्ति ने पड़ौस में रहने वाले युवती को हवस का शिकार बनाना चाहा। युवती के विरोध के बाद व्यक्ति ने उसे जलाकर मारने की कोशिश की। यह युवती ८५ फीसदी जल गयी है और डाक्टर उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में अहियापुर थाना के तहत  नजीरपुर गांव में एक व्यक्ति ने अपने पड़ोस में रहने वाली एक युवती (२३) से दुष्कर्म  की कोशिश की। युवती ने उसका जमकर विरोध किया लेकिन इससे बौखलाए व्यक्ति ने युवती को आग लगाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की।

अभी तक की ख़बरों के मुताबिक युवती ८५ फीसदी जल गई है। उसे वहां के एक निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि लड़की की हालत बहुत चिंताजनक है और उसके बचने की संभावना कम है।

उधर पीड़िता के भाई ने बताया कि आरोपी अपने साथियों के साथ पूरी योजना के साथ उसकी बहन को जलाने के बाद एक निजी अस्पताल में ले गया ताकि लोगों को लगे कि घटना में उसका हाथ नहीं है। आरोपी ने ही उसे ऐसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज की व्यवस्था ही नहीं थी। पुलिस ने आरोपी राजा राय को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पीड़ित की मां का आरोप है कि आरोपी तीन साल से उसकी बेटी के साथ छेड़खानी कर रहा था। वे लोग पांच बार अहियापुर थाने में शिकायत दर्ज कराने गए लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट तक नहीं लिखी। आरोपी ने घर में घुसकर युवती से छेड़खानी की थी, लेकिन इसकी शिकायत पुलिस ने दर्ज नहीं की। आरोपी के डर से बेटी ने कोचिंग जाना भी छोड़ दिया था। पीड़िता की मां कटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में काम करती है और घटना वाली रात नाइट ड्यूटी पर थी।

आरोप के मुताबिक आरोपी व्यक्ति अब घर में घुसा जब पीड़िता घर में अकेली थी।  उसने युवती के साथ मारपीट शुरू कर दी और उससे दुष्कर्म की कोशिश की। जब युवती ने विरोध किया तो आरोपी ने उसपर केरोसिन छिड़कर आग लगा दी।