बिना हिसाब का १७० करोड़ मिलने पर कांग्रेस को आयकर नोटिस

0
472

आयकर विभाग ने कांग्रेस को हैदराबाद की एक कंपनी की तरफ से भेजे गए 170 करोड़ का हिसाब न देने के चलते नोटिस जारी किया है। विभाग ने इससे पहले भी पार्टी को नोटिस दिया था लेकिन उसका कोई सदस्य विभाग के समक्ष पेश नहीं हुआ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस को यह नोटिस आयकर विभाग ने राजनीतिक चंदे के मामले में भेजा है। पार्टी ने इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक बयान पेश नहीं किया है। ऐसा ही पैसा आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को भी दिया गया और उन्हें भी नोटिस भेजने की तैयारी है।

इससे पहले आयकर विभाग ने ४ नवंबर को कांग्रेस को इसी मामले में नोटिस जारी किया गया था। लेकिन कांग्रेस का कोई भी सदस्य आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं हुआ। कंपनी के जरिए अन्य राजनैतिक दलों को भी चंदे की बात सामने आई है, हालांकि उनका नाम सामने नहीं आया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल में आयकर विभाग की हैदराबाद की इस कंपनी में छापेमारी में पता चला कि कंपनी ने १७० करोड़ रुपये कांग्रेस को हवाला के जरिये भेजा है। कंपनी ने ये पैसा सरकार से फर्जी बिल लगाकर लिया, इस कंपनी के पास कई सरकारी प्रोजेक्ट हैं। कंपनी ने १५० करोड़ रुपये चन्द्रबाबू नायडू की टीडीपी को भी भेजे। रिपोर्ट्स में बताया गया है की उन्हें भी जल्दी ही नोटिस जारी होगा।