बालाकोट न होता तो बीजेपी १६० सीटों तक सिमट जाती : सुब्रमण्यम स्वामी

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा बीजीपी को नहीं मिलेगा बहुमत

0
1099
वरिष्ठ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ताजे ब्यान से भाजपा खेमे में बड़ी चिंता पैदा कर दी है। स्वामी ने कहा है कि पुलवामा के बाद मोदी सरकार ने बालाकोट ”एयर स्ट्राइक” न की होती तो भाजपा इस लोक सभा चुनाव में महज १६० सीटों तक सिमट जाती। स्वामी ने कहा कि भाजपा यदि २३० सीटों तक सिमटी तो मोदी शायद फिर पीएम न बन सकें। इस बार के लोक सभा चुनाव के अभी भी तीन चरण बाकी हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि इस चुनाव में अभी भी भाजपा को बहुमत नहीं मिलेगा। उनके मुताबिक भाजपा ज्यादा से ज्यादा २२०-२३० सीटें ही जीत पाएगी। भाजपा नेता का यह दावा एक साक्षात्कार में सामने आया है। स्वामी ने कहा कि यदि भाजपा २२० से २३० सीटों तक सिमटती है तो शायद नरेंद्र मोदी फिर से पीएम न बन सकें।
रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वामी ने कहा – ”मान लीजिए बीजेपी २२० या २३० सीटों तक अटक जाती है और एनडीए के सहयोगी करीब ३० सीटें जीतते हैं तो आंकड़ा २५० तक ही जा पायेगा। ऐसे में भी बीजेपी को ३० और सीटों की जरूरत पड़ेगी।”
मोदी के फिर से पीएम बनने के प्रश्न पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा यह अन्य सहयोगियों पर निर्भर करेगा। बहुमत के लिए ३० या ४० और सीटों की जरुरत पड़ेगी।  सरकार बनाने के लिए बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) और बीजू जनता दल (बीजेडी) जैसे दल समर्थन कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि पटनायक पहले ही कह चुके हैं कि वह (मोदी) दूसरे कार्यकाल के योग्य नहीं हैं। वहीं मायावती ने अभी अपनी कोइ राय  नहीं दी है। क्या मायावती एनडीए के साथ जा सकती हैं, पर स्वामी ने कहा कि मायावती एनडीए में शामिल हो सकती हैं और अगर वो नेतृत्व में बदलाव चाहती हैं तो इस पर उन्हें (एनडीए को) कोई आपत्ति नहीं होगी।
स्वामी का मानना है कि अगर पुलवामा हमले के बाद सरकार के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करने से फायदा मिला और ऐसा नहीं किया होता तो बीजेपी को काफी नुकसान होता। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद अगर मोदी सरकार ने बालाकोट में एयर स्ट्राइक नहीं किया होता तो बीजेपी महज १६० सीटों तक सिमट जाती।