बांग्लादेश ट्रेन हादसे में १५ की मौत

0
903

बांग्लादेश में दो पैसेंजर ट्रेनों के बीच भिड़ंत में कमसे कम १५ लोगों की मौत हो गई है। हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं। आशंका है कि मरने वालों के संख्या ज्यादा हो सकती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बांग्लादेश के ब्राह्मणबरिया जिले में बीती देर रात करीबी दो बजे दो पैसेंजर ट्रेनों में आमने-सामने जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे के वक्त उदयन एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म की ओर बढ़ रही थी तभी उसकी टक्कर एक अन्य ट्रेन से हो गई। इसमें दो कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में १५ लोगों की मौत हो गयी जबकि  करीब ५० लोग घायल हुए हैं।

सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे टक्कर हो गई। टक्कर लोको मास्टर के सिग्नल का पालन नहीं करने की वजह से हुई। खबर में रेल मंत्रालय के सचिव मोफज्जल हुसैन के हवाले से कहा गया कि घटना की जांच के लिए तीन अलग-अलग जांच समितियों का गठन किया गया है।

मृतकों की शिनाख्त की जा रही  है। ख़बरों के मुताबिक १२ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन ने अस्पताल जाकर दम तोड़ा। बचाव अभियान जारी है। मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि अभी कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हैं। ढाका-चटगांव, ढाका-नोआखली और चटगांव-सिलहट पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है।