बांग्लादेश अग्निकांड में १९ की मौत

0
752
बांग्‍लादेश की राजधानी ढाका में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से १९ लोगों की मौत हो गयी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अग्निकांड में ७० लोग झुलसने से घायल हैं।
जानकारी में आग लगते समय इस भवन की भीतर बहुत से लोग थे और वे भीतर फंस गए। सबसे ऊपर की मंजिल पर फंसे कई लोगों को खिड़कियों और छत से मदद की गुहार लगाते देखा गया। कुछ लोग पाइप के सहारे जान बचाने और नीचे उतरने की कोशिश करते भी देखे गए। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि खिड़की से कूदने के चक्कर में एक व्‍यक्ति की जान भी चली गयी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान काफी घंटे तक चला जिसके बाद बड़ी संख्या में लोगों को बचा लिया गया। फायर सर्विस एंड  सिविल डिफेंस के डिप्‍टी डायरेक्‍टर देबाशीष बर्धन के मुताबिक स्थिति अब काबू में है।
जानकारी के मुताबिक ढाका के बिनानी कॉमर्शियल डिस्‍ट्रिक्‍ट के व्‍यस्‍त एवेन्‍यू में स्थित एफआर टावर में यह आग लगी। बिल्डिंग में जहरीला धुंआ भरने के चलते फायर सर्विस के जवानों को बिल्डिंग के कांच तोड़ने पड़े। आग पर काबू पाने के लिए मिलिट्री के हेलीकॉप्‍टरों की भी सेवाएं ली गई हैं। हेलीकॉप्‍टर की मदद से भी दर्जनों लोगों को सुरक्षित निकाला गया है। वहीं हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से भी लोगों को निकाला गया है।