बटाला पटाखा फैक्टरी में आग, १६ की मौत

0
840

पंजाब में एक बड़े हादसे में कम से कम १६ लोगों की मौत हो गयी है। यह हादसा सूबे के गुरदासपुर जिले में बटाला की एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका से हुआ। अभी तक १६ लोगों के शव घटनास्थल से मिले हैं।

धमाके में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिससे मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बटाला में पटाखा फैक्ट्रियों की दो इमारतों में धमाके की वजह से आग लग गई। इन दोनों इमारतों में अभी भी ४० से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है।
धमाके की गूंज इतनी तेज थी कि आस पास के लोग भी आवाज सुनकर दहशत में आ गए। उनमें से कई को लगा कि कोइ आतंकी वारदात तो नहीं हो गयी। धमाके के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

धमाके के बाद स्थानीय प्रशासन के लोग घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस के जवान बड़ी तादाद में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। हादसे में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। आग लगने की खबर सुनते ही घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियां वहां पहुंच गए।

घटनास्थल पर जानकारी के मुताबिक धुंआ तेज होने की वजह से लोगों को बाहर इमारतों से निकालने में मुश्किल हो रही है। आस पास के लोग भी इस धमाके से प्रभावित हुए हैं।