बंगाल में वोटिंग के दौरान झड़प में एक की मौत

0
1268
पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों की झड़प में वोट देने के लिए लाइन में खड़े एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहां बम फेंकने की घटना भी हुई है। झड़पों में एक व्यक्ति की जान जाने की खबर है। कांग्रेस ने इस व्यक्ति को अपना कार्यकर्ता बताया है। उधर दिनाजपुर में एक पोलिंग अफसर ने सुसाइड कर लिया है।
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण मतदान के लिए पश्चिम बंगाल सहित १३ राज्यों और २ केंद्र शासित प्रदेशों की ११७ सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें पश्चिम बंगाल की ५ लोकसभा सीटें हैं।
मुर्शिदाबाद में कांग्रेस और टीएमसी समर्थकों के बीच भीषण झड़प हुई। जिसमें पोलिंग बूथ की लाइन में लगे एक व्यक्ति की जान चली गई। कांग्रेस प्रत्याशी अबु हीना का दावा है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह कांग्रेस कार्यकर्ता है।
इस बीच बंगाल के दिनाजपुर में एक पोलिंग अधिकारी के सुसाइड करने की खबर है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक चुनाव की जिम्मेदारियों को पूरा करने के बाद वह अपने घर चला गया था। आज के मतदान में इस अफसर की ड्यूटी थी, लेकिन वह अपने बूथ पर नहीं पहुंचा।  बाद में पता चला कि ड्यूटी से पहले ही अफसर ने घर पर सुसाइड कर लिया है। उधर पुलिस ने शुरुआती जांच में इसके पीछे पारिवारिक कारण बताया है।
कड़े सुरक्षा इंतजामों के बावजूद मतदान को प्रभावित करने की कोशिश होती देखी गयी। सुबह ७ बजे जैसे मतदान शुरू हुआ तो वोटरों की लंबी लाइन देखने को मिली  लेकिन १० बजे तक माहौल पूरी तरह से बदल गया और अचानक हिंसा बढ़ गई। मालदा में भाजपा दफ्तर पर हमला हुआ। आरोप कि टीएमसी समर्थकों ने तोड़फोड़ की  टीएमसी ने सरासर झूठ बताया है।
मुर्शिदाबाद के रानीनगर में स्थित पोलिंग बूथ नंबर २७ और २८ के पास कुछ अनजान लोगों ने बम भी फेंका है। वीडियों में बम फेकता हुआ व्यक्ति साफ नजर आ रहा है और बम एक जाली वाली दीवार के पार फटता और धुंआ उठता हुआ दिख रहा है।