बंगाल अति संवेदनशील घोषित हो : भाजपा

राहुल गांधी के भाषण की भी चुनाव आयोग से शिकायत

0
476
भाजपा ने पूरे पश्चिम बंगाल को लोक सभा चुनाव के मद्देनजर अति संवेदनशील घोषित करने की मांग की है। इस मांग को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग के दरवाजे पर दस्तक दी है। यही नहीं भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी आयोग से शिकायत की है।
चुनाव पास आते ही विरोधियों की चुनाव आयोग से शिकायत का सिलसिला भी शुरू।  शुरुआत भाजपा ने की है और उसने पूरी बंगाल को लोकसभा चुनाव के लिहाज से ”अति संवेदनशील” घोषित करने की मांग की है। पार्टी ने आयोग से इस मांग के साथ ”बंगाल में होने वाली हिंसा” का तर्क दिया है।
आयोग में शिकायत के बाद जानकारी देते हुए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  बंगाल में चुनावों के दौरान होनेवाली हिंसा के कारण बहुत से लोग प्रभावित हुए हैं। प्रसाद ने कहा – ”बंगाल में हो रही हिंसा की आशंका देखते हुए हमने चुनाव आयोग से पूरे बंगाल को अतिसंवेदनशील क्षेत्र घोषित करने की मांग की। हमने सभी बूथ केंद्रों पर केंद्रीय पुलिस बल तैनात करने की भी मांग आयोग से की है। बंगाल में चुनावों के दौरान मीडिया पर भी पाबंदी अघोषित तौर पर रहती है लिहाजा हमने मीडिया को प्रवेश की भी मांग की है।”
भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अहमदाबाद दौरे के एक भाषण में पीएम मोदी के बारे में की टिप्पणी को लेकर भी शिकायत की है। प्रसाद, जिनके साथ भाजपा के कुछ और नेता आयोग दफ्तर शिकायत करने गए थे, ने बताया कि  आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को अहमदाबाद रैली में पीएम के बारे में कहा था कि पीएम ने राफेल डील में देश का पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला। उन्होंने कहा – ”इस बयान की शिकायत भी भाजपा ने चुनाव आयोग में दी है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के बारे में जो बोला हमने इसकी शिकायत कर आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है।”