फारूक से मिले एनसी के नेता

0
775

दो महीने पहले जम्मू कश्मीर में धारा ३७० हटाने के बाद से नजरबन्द नैशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से रविवार को उनकी पार्टी के कुछ नेता श्रीनगर में उनसे मिले। इन नेताओं ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से इस मुलाकात के लिए आग्रह किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया था।

जानकारी के मुताबिक नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) का प्रतिनिधिमंडल जम्मू के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में मिला। प्रतिनिधिमंडल की पार्टी उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला से भी मिलने की योजना है।  दोनों शीर्ष नेताओं से मुलाकात के लिए पार्टी ने राज्यपाल से अनुमति मांगी थी।

पार्टी नेता शीर्ष नेतृत्व के साथ जम्मू-कश्मीर में मौजूदा परिदृश्य के साथ बीडीसी चुनाव पर चर्चा करेंगे। जम्मू में पार्टी नेताओं पर गत दिनों प्रतिबंध हटाए गए हैं। लेकिन कश्मीर में अब भी पार्टी नेताओं और पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं पर पाबंदियां जारी हैं।

जम्मू-कश्मीर में धारा ३७० हटाने के साथ ५ अगस्त को पार्टी नेताओं पर पाबंदियां  लगाई गई थीं और अभी तक जारी हैं। राणा के अनुसार फारूक से राज्य के हालात पर चर्चा की गयी है। बीडीसी चुनाव पर अभी कोई बात नहीं हुई है। कश्मीर में पार्टी के शीर्ष नेताओं पर पाबंदियों के चलते अभी बीडीसी चुनाव में पार्टी की भागीदारी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।