प्रधानमंत्री की सभा में टेंट गिरा : २५ घायल

0
717

पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर जिले में सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान मंच के पास जनता को धुप और बारिश से बचाने के लिए लगाए गए टेंट का बड़ा हिस्सा गिर गया जिसमें २५ से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। मोदी बाद में घायलों का हाल जानने अस्पताल गए।

भाजपा ने इस बात की जांच करने का फैसला किया है की टेंट कैसे गिरा और इसमें किसकी लापरवाही है। यह भाजपा की तरफ से आयोजित कार्यक्रम था। टेंट का हिस्सा गिरने से २५ से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। घायलों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया है हालाँकि बताया जा रहा है की इनमें से दो की हालत गंभीर है।

प्रधानमंत्री की सभा पश्चिम बंगाल के वेस्ट मिदनापुर में थी और भाजपा ने इसे किसान रैली का नाम दिया था। मोदी जब रैली को संबोधित कर रहे थे तभी उनकी सभा के एक हिस्से में पंडाल (टेंट) गिर गया। टेंट गिरते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। इसमें कमसे काम २५ लोग घायल हुए हैं। घायलों को तुरंत मिदनापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रैली के बाद मोदी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे और जख्मी हुए लोगों से मिल उनका हालचाल जाना। एक घायल महिला को हौसला देते हुए मोदी ने उनके जल्द ठीक हो जाने की प्रार्थना की।
पंडाल उस वक्त गिरा जब मोदी भाषण दे रहे थे। जैसे ही टेंट गिरा और मोदी ने महसूस किया कि इसमें लोग हुए हो सकते हैं उन्होंने अपनी सुरक्षा में तैनात एसपीजी के जवानों को घायलों की मदद करने का इशारा किया। इस बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे पर दुख जताया है और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से घायलों के इलाज के लिए हर संभव मदद की बात कही है। कांग्रेस और माकपा ने हादसे पर दुःख जताया है।