पैसे छीनने आये युवक की पीट-पीट कर हत्या

बिहार की घटना, तीन युवकों ने की थी २५ लाख छीनने की कोशिश

0
615

सुसासन बाबू के बिहार में कानून व्यवस्था की हालत दिन-व-दिन खराब होती जा रही है। मंगवार को सूबे के सासाराम जिले में लोगों ने २५ लाख रूपये छीनने की कोशिश में असफल रहे  भाग रहे युवक को पकड़कर इतना मारा  कि उसकी मौत हो गयी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे बुकिंग काउंटर पर करीब २५ लाख रुपये जमा करवाने जा रहे सासाराम रेलवे स्टेशन के बुकिंग पर्यवेक्षक अशोक कुमार से बाइक सवार अपराधियों ने रुपये का बैग छीनने का असफल प्रयास किया। विरोध करने पर उन्हें हथियार के बट से मार जख्मी कर दिया।

जैसी ही यह घटना हुई वहां लोग जुटने लगे। इसे देख अपराधी गोली चलाते हुए भागने का प्रयास करने लगे। गोली लगने से सड़क पर जा रही एक महिला भी घायल हो गई। इसी बीच दो अपराधी बाइक लेकर भागने में सफल रहे लेकिन तीसरे को भीड़ ने पकड़ लिया। भीड़ ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। सूचना मिलते ही पोस्ट आफिस मोड पर तैनात पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और किसी तरह जख्मी आरोपी को भीड़ से छुड़ाया। पुलिस उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गयी लेकिन घावों की ताव न सहते हुए उसकी मौत हो गयी .

भीड़ की मार में जान गवाने वाले की पहचान नगर थाना के खिड़की घाट निवासी पंकज गिरी के रूप में   की गई है। पुलिस के मुताबिक लोगों की पिटाई से पंकज की स्थिति गंभीर बनी हुई थी जिसके बाद इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। रेलकर्मी सुरेश प्रसाद और गोली से जख्मी महिला लाली कुंअर खतरे से बाहर हैं। पुलिस ने बताया कि काउंटर पर जो पैसा जमा करवाने के लिए जो पैसा लाया गया था वह भी सुरक्षित है। पुलिस मामले की तफ्शीश कर रही है।