पेगासस : राहुल गांधी की भी की गयी जासूसी, सूची में उनका और प्रशांत किशोर का भी आया नाम

पेगासस स्पाइवेयर विवाद मामले में 40 पत्रकारों की जासूसी के आरोपों के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी नाम जुड़ गया है। बताया गया है कि जासूसी किये जाने वाले नेताओं की सूची में राहुल गांधी और उनके करीबी भी हैं। कल सरकार ने कहा था कि जो आरोप लग रहे हैं वे बेबुनियाद हैं, हालांकि, अब राहुल गांधी की जासूसी किये जाने (फोन हैक करने) की बात सार्वजनिक रूप से सामने आने के बाद राजनीतिक तूफान मच सकता है।

बता दें विश्व भर में न्यूज संगठनों के समूह ने अपनी एक रिपोर्ट में भारत में पत्रकारों, नेताओं की जासूसी करने का खुलासा करके हंगामा खड़ा कर दिया है। रिपोर्ट में दावा है कि दुनिया भर में सरकारों ने पत्रकारों, राजनीतिकों के अलावा मशहूर हस्तियों की जासूसी करने के लिए इजरायली सॉफ्टवेयर पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल किया है। रिपोर्ट में भारत में इस सॉफ्टवेयर के इस्तेमाल का दावा है।

राहुल गांधी का नाम सामने आने के बाद देश में राजनीतिक रूप से तूफड़ान खड़ा हो सकता है। उनके अलावा चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर का भी नाम है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, अब आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव, प्रह्लाद पटेल आदि की जासूसी करने की बात भी सामने आई है।