पुलवामा हमला ‘भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए’ करवाया, वाघेला का आरोप

दावा - 'हमले में इस्तेमाल गई कार का रजिस्ट्रेशन नंबर गुजरात का था'

0
643
एक समय भाजपा के दिग्गज नेता रहे और गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं। अब एनसीपी के नेता वाघेला ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने कथित तौर पर राजनीतिक फायदा उठाने के लिए एक साजिश के तहत जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला करवाया जिसमें सीआरपीएफ के ४० से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे।
वाघेला ने बुधवार को आरोप लगाया कि ”साल २००२ के गोधरा कांड की तरह ही पुलवामा हमला भी बीजेपी की साजिश है।” गुजरात के वरिष्ठ नेता बाघेला ने एक और सनसनीखेज खुलासा किया है कि ”पुलवामा हमले में आतंकियों ने जिस वाहन में विस्फोटक भर उसे सीआरपीएफ काफिले के पास ले जाकर उड़ाया था, उसका शुरुआती रजिस्ट्रेशन नंबर गुजरात (जीजे) था।
वाघेला ने भाजपा पर लगाए आरोपों को साबित करने के लिए ये भी कहा कि सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के लिए जो गाड़ी इस्तेमाल की गई थी, उसका रजिस्ट्रेशन नंबर गुजरात का ही था। उन्होंने कहा की भाजपा चुनाव जीतने के लिए षड्यंत्र रच रही है।
एनसीपी नेता वाघेला ने पुलवामा आतंकी हमले की प्रतिक्रिया के रूप में भारतीय वायु सेना की बालाकोट में एयर स्ट्राइक के दावों पर भी सवाल उठाया है। वाघेला ने कहा – ”बालाकोट में आईएएफ एयरस्ट्राइक में एक भी आतंकी की मौत नहीं हुई। किसी भी अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी ने भारत के दावे की पुष्टि नहीं की कि बालाकोट एयरस्ट्राइक में २०० आतंकी मारे गए।” वाघेला ने आरोप लगाया कि बालाकोट एयरस्ट्राइक भी कथित तौर पर सुनियोजित साजिश थी।
वाघेला ने पुलवामा हमले को लेकर भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा – ”जब खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की साजिश की सूचना दी थी तो फिर सावधानी क्यों नहीं बरती गई। अगर बालाकोट में आतंकी कैंप के बारे में पहले से पता था तो फिर पहले कार्रवाई क्यों नहीं हुई। भाजपा  इन सभी साजिशों का हिस्सा रही है और राजनीतिक फायदे के लिए ऐसा कर रही है।”
वरिष्ठ नेता ने कहा कि ”गुजरात के भाजपा नेता काफी परेशान हैं और बंधुआ मजदूर जैसी जिंदगी बिता रहे हैं। वहां विकास का जो मॉडल पेश किया गया है वो बुरी तरह फेल हो चुका है।”