पुणे टेस्ट में कोहली का शतक

लंच पर भारत के ३ विकेट पर ३५६ रन, रहाणे की फिफ्टी

0
845

भारत के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पुणे में शुक्रवार को शानदार शतक पूरा कर लिया है। टेस्ट मैचों में यह विराट का २६वां   शतक है। विराट ने १७४ गेंदों पर १६ चौकों के साथ अपना शतक पूरा किया। उनसे कुछ देर पहले अजिंक्य रहाणे ने भी अपनी फिफ्टी पूरी की। लंच तक भारत ने ३ विकेट पर ३५६ रन बनाये हैं जिसमें कोहली के १०४ और रहाणे के ५८ रन हैं।

दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने ३ विकेट के नुक्सान पर ३४५ रन  बना लिए हैं। दोनों के बीच अब तक १६० रन की साझेदारी हो चुकी है। भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने अपनी फिफ्टी पूरी कर ली है। विराट और रहाणे की जोड़ी ने भारत को इस मैच में मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

इससे पहले जब भारत ने ३०० रन का आंकड़ा पार किया तो अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली ने १०वीं शतकीय साझेदारी पूरी की। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है।

कल टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पहले दिन  भारत के लिए पहली पारी में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने १९५ गेंद में १०८ रन बनाए थे। पुजारा ने ५८ रन बनाए। अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा (५८) के साथ दूसरे विकेट के लिए १३८ रन की साझेदारी की थी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से केवल तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को सफलता मिली जिन्होंने सभी तीन विकेट अभी तक लिए हैं।