पीएम मोदी आज क्वैड नेताओं की वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे, पुतिन से की बात  

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दूसरी बार रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक दोनों नेताओं ने यूक्रेन के हालात पर चर्चा की। इनमें खासकर खारकीव को लेकर चर्चा हुई जहां बड़ी संख्या में भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। मोदी ने युद्धग्रस्त क्षेत्र से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी पर चर्चा की। इस बीच पीएम मोदी क्वैड नेताओं की वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे। ये बैठक आज ही होगी।

रूस लगातार अपना सैन्य अभियान सघन करता जा रहा है। यूक्रेन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने का अभियान जारी है। अभी तक जो जानकारियां छात्रों के जरिये भारत पहुँची हैं उनसे जाहिर होता है कि छात्र वहां बहुत गंभीर संकट झेल रहे हैं।

पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की और उनसे भारतीयों को सुरक्षित निकालने पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान में बताया गया है कि पीएम ने पुतिन से फोन पर बात की।

यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी को लेकर भारत में गहरी चिंता पसरी हुई है। खारकीव में रूसी सेना व्यापक स्तर पर गोलीबारी कर रही है और वहां यूक्रेन की सेना पूरी ताकत से जवाबी कार्रवाई कर रही है। इससे पहले 25 फरवरी को पीएम ने पुतिन से बातचीत में शांति बनाये रखने पर जोर दिया था।

इस बीच पीएम मोदी क्वैड नेताओं की वर्चुअल बैठक में हिस्सा लेंगे। ये बैठक आज ही होगी। मोदी के अलावा इसमें राष्ट्रपति जो बाइडेन, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन और जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा भाग लेंगे।