पीएमसी मामले में आरबीआई गवर्नर से मिलीं सीतारमण

अकाउंट होल्डर्स की नाराजगी देखते हुए रास्ता निकालने की कोशिश

0
728

दिक्क्तें झेल रहे मुंबई के पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) के अकाउंट होल्डर्स की जबरदस्त नाराजगी को देखते हुए केंद्र सरकार ने आखिर पहल करते हुए शनिवार को कुछ रास्ता निकालने की कोशिश की है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आरबीआई से मुलाकात की।

एक ट्वीट कर सीतारमण ने कहा कि वे पीएमसी मामले में आरबीआई के गवर्नर से मिली हैं ताकि आकउंट होल्डर्स की दिक्क्तों को सुलझाया जा सके। शुक्रवार को जब निर्मला सीतारमण मुम्बई में भाजपा कार्यालय गईं थीं तो पीएमसी अकाउंट होल्डर्स ने पार्टी दफ्तर के बाहर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को आरबीआई गवर्नर से मुलाक़ात की बात ट्वीटर पर साझा की जिससे अकाउंट होल्डर्स को कुछ राहत की उम्मीद जगी है। शुक्रवार क पीएमसी बैंक अकाउंट होल्डर्स ने जब मुम्बई भाजपा दफ्तर के बाहर हंगामा किया था तो सीतारमण ने मदद का भरोसा दिया था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी)  पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी थीं। जिससे ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

आरबीआई गवर्नर शक्‍तिकांत दास से अपनी मुलाकात के बारे में बताते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट में कहा – ”पीएमसी बैंक मामले में मैंने आरबीआई गवर्नर से मुलाकात की है। मुझे आश्वासन दिया गया है कि ग्राहकों और उनकी चिंताओं को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। हम ग्राहकों की उचित चिंताओं को समझते हैं। वित्त मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की चिंताओं को दूर किया जाए।”

सीतारमण का ट्वीट –

@nsitharaman
Spoken to governor @RBI on the #PMCBank matter. He assured me that clients & their concerns will be kept on top priority. I wish to reiterate that @FinMinIndia will ensure that customers concerns are comprehensively addressed. We understand the justified worries of the customers.