पीएमसी खाताधारक की पैसे न निकाल पाने के चलते मौत

0
600

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक में खाताधारकों के अपने ही पैसे निकालने पर लगी पाबंदियों के बीच एक खाताधारक की पैसे नहीं निकाल पाने से हुई मौत ने नोटबंदी के समय की याद ताजा कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक से रकम नहीं निकाल पाने के चलते सोमवार को एक खाताधारक संजय गुलाटी की सदमे से मौत हो गयी है। गुलाटी के बैंक में करीब ९० लाख रूपये जमा हैं।

जानकारी के मुताबिक जिन संजय गुलाटी की सदमे से मौत हुई है वो ओशिवारा के तारापोरेवाला गार्डन के रहने वाले थे। उनकी पत्नी के मुताबिक पैसे नहीं निकाल पाने के कारण गुलाटी बहुत परेशान थे। गुलाटी ने रकम निकासी पर लगाई गई पाबंदियों के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में भी हिस्सा लिया था।

गौरतलब है कि बैंक में कथित गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद खाताधारकों के पैसे निकलने पर पाबंदी लगाई गयी हैं जिससे उनकी परेशानियां बढ़ गई हैं। गुलाटी को लेकर बताया गया है कि वह कथित पीएमसी बैंक घोटाले से बेहद आहत थे। सोमवार को वे जिला कोर्ट के बाहर अन्य के साथ प्रदर्शन कर रहे थे। घर लौटने के बाद शाम साढ़े तीन बजे उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि बैंक से रुपए निकालने में लगी पाबंदी के चलते वे काफी परेशान थे। उनके परिवार में उनकी पत्‍नी के अलावा दो छोटे बच्‍चे हैं। आज उनका अंतिम संस्‍कार किया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय गुलाटी और उनके पिता सीएल गुलाटी जेट एयरवेज में नौकरी करते थे। जेट एयरवेज में संकट आने के बाद कुछ महीने पहले संजय की नौकरी चली गई जिसके बाद उनके घर का खर्च बैंक से मिलने वाले ब्‍याज की रकम से चलता था। याद रहे पीएमसी बैंक ४३५५ करोड़ रुपये के कथित घोटाले के बाद एजेंसियों की जांच की जद में है।