पीएमसी खाताधारकों का मुम्बई भाजपा दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

सीतारमण का मदद का भरोसा

0
770
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कांफ्रेंस के ऐन पहले मुम्बई में पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों ने गुरूवार को भाजपा दफ्तर के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। बैंक से पैसे निकलने पर लगी पाबंदी के बाद लोगों का गुस्सा बर्दाश्त से बाहर हो गया है। वे लगातार प्रदर्शन कर सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध कर रहे हैं।
बैंक के खाताधारकों ने मुंबई स्थित भाजपा दफ्तर के बाहर गुरूवार धरना-प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन के समय केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी वहीं थीं। धरना तब दिया गया जब निर्मला सीतारमण भाजपा दफ्तर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए जा रही  थीं। उन्होंने खाताधारकों को मदद का आश्वासन दिया है।
इस मौके पर सीतारमण ने कहा – ”मैंने मंत्रालय के सचिवों से विस्तार से अध्ययन करने के लिए कहा है कि क्या हो रहा है। कमियों को समझने के लिए आरबीआई के प्रतिनिधि भी होंगे। उनसे कहा गया है कि वे देखें कि क्या हुआ। यदि ज़रूरी हो तो उन तरीकों को देखें जिनमें संबंधित अधिनियमों में संशोधन करना होगा।”
सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस मामले से वित्त मंत्रालय का कोई लेना-देना नहीं है। ”पूरे मामले पर आरबीआई नजर रखे हुए है। अगर जरूरत पड़ती है तो एक्ट में भी बदलाव किया जाएगा।” प्रदर्शन के दौरान खाताधारक सरकार के खिलाफ और न्याय के हक़ में नारे लगा रहे थे।