पाक विस्फोट में मरने वालों की संख्या २२ हुई

0
450
पाकिस्तान के क्वेटा में हुए बम्ब विस्फोट में मरने वालों की संख्या २२ हो गयी है।  करीब ४६ लोग घायल हैं जिनमें से कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जबरदस्त बम धमाके में जिन  है उनमें पुलिस का कर्मी भी शामिल हैं। हादसे में जिस तरह से हताहतों की संख्या बढ़ रही है, उससे मृतकों और घायलों की संख्या में और इजाफा होने की आशंका है। पाकिस्तान पुलिस के अनुसार घायलों में कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के मुताबिक विस्फोट क्वेटा में एक सब्जी मंडी में पुलिस वैन को निशाना बनाकर किया गया था। उस वक्त आसपास काफी संख्या में लोग मौजूद थे। जहाँ बम धमाका हुआ वह पाकिस्तान के भीड़भाड़ वाला इलाका है। क्‍वेटा के हजारगांजी सब्‍जी मंडी में धमाका शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ। धमाके में आईईडी  का इस्तेमाल किया गया है। धमाका ठीक उस वक्त किया गया जब वहां से पुलिस की वैन गुजर रही थी।
सुबह के वक्त मंडी में काफी भीड़ होने की वजह से मृतकों और घायलों की संख्या बढ़ने का अनुमान है। राहत और बचाव कार्य अब भी जारी हैं। पुलिस के मुताबिक घायलों में अभी भी कुछ लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।