पाक चॉप्पर पूँछ में भारतीय सीमा में घुसा

दावा, इसमें पीओके के प्रधानमंत्री भी बैठे थे

0
763

एक हैरानी वाली घटना में पाकिस्तान के एक हेलीकॉप्टर ने भारत की सीमा में जम्मू कश्मीर के पूंछ इलाके में रविवार दोपहर को प्रवेश कर लिया। अभी तक की खबर के मुताबिक इस चॉप्पर में कथित तौर पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रधानमंत्री भी मौजूद थे। अभी यह तय नहीं कि क्या यह चॉप्पर गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया या इसका कुछ और उद्देश्य था।

भारतीय सीमा में घुसते ही सेना का सुरक्षा तंत्र बिना देरी के चौकस हो गया और इस चॉप्पर पर गोली बरसाई गयी जिसके बाद चॉप्पर का पायलट इसे अपने इलाके में भगा ले गया। यह घटना रविववार दोपहर 12 बजकर 10 मिनट की है।

पाक चॉप्पर करीब ५ मिनट तक भारतीय सीमा में रहा, ऐसा कहा गया है। पाकिस्तान का हेलीकॉप्टर एलओसी स्थित पुंंछ इलाके में देखा गया। टीवी रिपोर्ट्स में  चॉप्पर एलओसी के आसपास की पहाड़ियों के बीच घूमता हुआ दिखाई दे रहा था। भारतीय सुरक्षाबलों की जब नजर इस पर पड़ी तब उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद चॉप्पर वापस पीओके की सीमा में लौट गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रक्षा मंत्रालय ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया गया। फिलहाल मौके पर मौजूद सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। अभी इस बारे में और ब्योरे का इन्तजार है।