पाकिस्तान के खैबर पख़्तूनख़्वा में विस्फोट, २९ की मौत

0
404
पाकिस्तान में चीनी दूतावास के पास हमले की ख़बरों के बीच पड़ोसी मुल्ख से एक और बुरी खबर है। वहां खैबर पख़्तूनख़्वा सूबे में कलाया क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर एक मदरसे के पास बम विस्फोट में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। पाकिस्तानी टीवी चैनलों के मुताबिक इस विस्फोट में दर्जनों लोग घायल हुए हैं जिनमें बहुतों की हालत गंभीर है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक मरने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है। अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक इन विस्फोट में २९ लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। तीन दर्जन के करींब लोग घायल हैं जिनमें बहुत से लोग गंभीर घयल हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां पहले से विस्फोटक रखे गए थे जिनके फटने से २९ लोगों की मौत हो गयी।
पाक मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले से ही अशांत खैबर पख़्तूनख़्वा सूबे के औरकज़ई जिले के कलाया क्षेत्र में विस्फोट हुआ है। जुमे की बजह से भीड़ थी जहाँ यह बम विस्फोट किये गए। यह विस्फोट एक मदरसे के पास हुए। उस समय वहां लोगों की भारी भीड़ थी।
घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती किया गया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है की अभी यह पता नहीं चला कि विस्फोट किसने किया। किसी ने अभी तक इसकी जिम्मेवारी नहीं ली है।