पाकिस्तान आतंकी ठिकाने तबाह करे : अमेरिकी सांसद 

कांग्रेस में प्रस्ताव लाये रिपब्लिकन कांग्रेसी पेरी बोले, बहुत हो गया 

0
869
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आतंकी सरगना मसूद अज़हर पर पाबंदी लगाने वाला मसौदा प्रस्ताव भेजने के एक दिन बाद ही अमेरिका ने अब अमेरिकी कांग्रेस में एक प्रस्ताव लाकर पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने देश में आतंकी ठिकानों को तबाह करे।
अमेरिकी सांसदों ने आतंकवादियों के खिलाफ पाकिस्तान से कार्रवाई की मांग करते हुए यह प्रस्ताव पेश किया है। अमेरिकी कांग्रेस में सांसद स्कॉट पेरी ने यह प्रस्ताव पेश किया। इस प्रस्ताव न केवल १४ फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (इसकी जिम्मेबारी जैश ने ली थी ) की निंदा की गई है बल्कि पाकिस्तान से मांग की गयी है वो अपने यहाँ तमाम आतंकी ठिकानों को तबाह कर दे।
पेन्सिलवेनिया के रिपब्लिकन कांग्रेसी स्कॉट पेरी ने प्रस्ताव पेश करने के बाद कहा – ”बहुत हो गया, अब पाकिस्तानी सरकार को जवाबदेह ठहराने का समय आ गया है। इस क्षेत्र में आतंकियों को जड़ से मिटाने के अमेरिकी प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान के पास आतंकवादियों और आतंकवादी सहानुभूति रखने वालों का लंबा इतिहास है।”
कांग्रेसी स्कॉट पेरी ने कहा कि आतंकी घटनाओं का खामियाजा निर्दोष लोगों को अपनी जान गंवाकर भुगतना पड़ता है। इस तरह के हमलों को रोकने की बजाय पाकिस्तान कट्टरपंथियों को गले लगाता है।”
अमेरिकी कांग्रेस में यह प्रस्ताव मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किए जाने को लेकर यूएनएससी में उसके (अमेरिका) के लाए प्रस्ताव पर आया है। चीन ने इस महीने के शुरू में इस तरह के फ्रांस के एक प्रस्ताव को वीटो कर दिया था। अमेरिका इसके बाद नया प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। वैसे चीन ने शुक्रवार को अमेरिका की कोशिशों में अड़ंगा लगाते हुए फिर संकेत दिया कि वह इस प्रस्ताव का समर्थन नहीं करेगा।