पश्चिम बंगाल उपचुनाव : टीएमसी – ३, भाजपा – ०

यह लोगों-विकास की जीत, अहंकार की राजनीति नहीं चली : ममता

0
770

पश्चिम बंगाल में न विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को झटका देते हुए सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की टीएमसी ने तीनों सीटें जीत ली हैं। नतीजे आने के तुरंत बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य की जनता ने मोदी सरकार की राज्य में एनआरसी लागू करने की योजना को पूरी तरह से नकार दिया है। उधर उत्तराखंड में  पिथौरागढ़ सीट भाजपा की चंद्र पंत ने जीती है।

अगले विधानसभा चुनाव में टीएमसी को झटका देकर अपनी सरकार बनाने की कल्पना कर रही भाजपा के लिए उपचुनाव नतीजे निराशा देने वाले हैं। क्योंकि वह एक भी सीट नहीं जीत पाई है। अब नतीजे आने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा को उसके अहंकार की कीमत चुकानी पड़ी है साथ ही राज्य के लोगों ने एनआरसी को पूरी तरह नकार दिया है।

बंगाल में तीन विधानसभा सीटों कालियागंज, खड़गपुर सदर और करीमनगर सीटों पर उपचुनाव हुआ था। टीएमसी उम्मीदवार तबन देब ने कलियागंज विधानसभा सीट 2304 वोटों के अंतर से जीती, खड़गपुर सदर सीट प्रदीप सरकार और करीमनगर  सीट पर बिमलेंदु सिंह रॉय जीते।

उधर उत्तराखंड में करीब 50 हजार लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।  वहां पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को ही मतदान हुआ था। पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतगणना में भाजपा की चंद्रा पंत ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की अंजू लुंठी को हरा दिया है।