पत्रकार रिश्वत मामले में जेके भाजपा अध्यक्ष पर मामला दर्ज़

0
636
अदालत के निर्देशों के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने लेह जिले में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सहित अन्य बीजेपी नेताओं के खिलाफ स्थानीय पत्रकारों के लगाए गए रिश्वत देने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक लेह त्सावांग फुंत्सोग में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन का निपटारा करते हुए कहा कि रिकार्ड पर सामग्री का अध्ययन और विचार करने से भारतीय दंड संहिता की धारा १७१ई और १७१एफ के तहत गैरसंपर्क अपराधों का पता चलता है, जिसमें जांच की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा – ”कोर्ट एसएचओ पुलिस स्टेशन लेह को कानून के तहत मामले की जांच करने का आदेश देता है।” याद रहे लेह प्रेस क्लब के पत्रकारों ने जिला चुनाव अधिकारी को भाजपा नेता विक्रम रंधावा के खिलाफ शिकायत दी थी। इसमें उन्होंने कहा था कि रंधावा ने दो मई को हुए संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना की मौजूदगी में पत्रकारों को रुपयों से भरे हुए लिफाफे दिए थे।
भाजपा ने इन आरोपों को खारिज किया था। रंधावा ने कहा है कि अगर लेह के पत्रकार सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते हैं तो वे उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे। अब भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है।