पत्रकार बुखारी का हत्यारा जट्ट मारा गया

बड़गाम में सुरक्षा बालों ने दो आतंकी किये ढेर, २ जवान घायल

0
330
कश्मीर के कुलगाम जिले के कुठपोरा क्षेत्र में मंगलवार सुबह एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मरने वालों में नावीद जट्ट (अबू हंजला) भी शामिल है जिसे सम्पादक सुजात बुखारी की हत्या में शामिल माना जाता है। इसके अलावा सुरक्षा बालों के दो जवान भी मुठभेड़ में घायल हुए हैं जबकि एक शहीद हो गया है।
उधर कुलगाम और बड़गाम में इंटरनेट पर अस्थाई पावंदी लगाई गयी है। बड़गाम में मुठभेड़ मंगलवार देर रात शुरू हुई और सुबह तक चलती रही। जट्ट (अबू हंजला) पकिस्तान के मुल्तान का रहने वाला था और आतंकी संगठन लश्कर का सदस्य था। उसपर २५ लाख का इनाम भी रखा गया था। उसका मारा जाना सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।
इस दौरान सीआरपीएफ दो जवान घायल हो गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया है। शहीद जवान की पहचान प्रकाश यादव के रूप में हुई जबकि घायल सीआरपीएफ जवानों में सब-इंस्पेक्टर अमीत कुमार और कॉन्स्टेबल अवीनाश शामिल हैं।
सोमवार देर रात जिले के रेडवनी क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना, पुलिस के विशेष दल(एसओजी) तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया और आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान सुरक्षाबलों ने उस रिहायशी मकान को घेर लिया जिसमें आतंकी छिपे हुए थे।
मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मंगलवार सुबह तक जारी इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के दो जवान और सेना का एक जवान भी घायल हो गया। घायल जवानों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान प्रकाश यादव ने दम तोड़ दिया।